Interstellar Review Hindi

Interstellar Review Hindi: अंतरिक्ष यात्रा से लेकर समय यात्रा तक की एक अनोखी कहानी।

Interstellar Review Hindi: इंटरस्टेलर साइंस और एडवेंचर का बेजोड़ संगम है। जिसका निर्देश क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने किया था, वह ऐसी-ऐसी फिल्में बनाते हैं, जो कोई भी भूल नहीं पाता है उनकी फिल्में बनाने की सोच और कहानी को बड़े पर्दे पर उतारने का नजरिया काफी अलग और दिल को दहला देने वाला होता है। चाहे वह Memento, Batman, या Inception इन सभी फिल्मों ने सिनेमाघरों से खुब तालियां बटोरी थी। और इनमें से ही एक इंटरस्टेलर फिल्म (Interstellar Film) भी है, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का कांसेप्ट बाकी हर साइंस फिक्शन फिल्मो से काफी अलग था। इसमें स्पेस एडवेंचर से लेकर टाइम ट्रैवलिंग तक दिखाई गई थी। वह भी एक अलग ही समय में।

इंटरस्टेलर मूवी (Interstellar Movie)

इंटरस्टेलर (Interstellar) के जैसी फिल्म आज तक किसी ने देखी नहीं थी। इस फिल्म की कहानी बहुत ही अद्वितीय और जबरदस्त हैं। भविष्य में मानव जाति के सामने एक ऐसी मुसीबत आकर खड़ी हो जाती है जिसके कारण नासा एक्स पायलट जोसेफ कूपर (Played by Matthew McConaughey) को सोलर सिस्टम में देखे गए वर्महोल से गुजर कर एक नई दुनिया ढूंढने के लिए भेजते हैं। जहां मानव जाति जिंदगी जी सकें। इस मिशन में उनके साथ Amelia Brand (Played by Anne Hathaway) और उनकी साइंटिस्टों की टीम अन्तरिक्ष में दूसरी दुनिया की तलाश की यात्रा पर रवाना हो जातें हैं।

मूवी सीजीआई (Movie CGI)

इंटरस्टेलर (Interstellar) की कहानी जितनी अनोखी और दिलचस्प है, उतना ही इस फिल्म का सीजीआई भी है एक से बढ़कर एक सीजीआई इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है जो बेहद ही गजब के हैं चाहे वह वर्महोल से गुजरता हुआ स्पेसक्राफ्ट हो या पानी से भरे हुए ग्रह में उठने वाली विशाल लहरें हो। नोलन ने एक-एक सीन को बहुत ही बारीकी से शूट किया है. जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर सकता है इतना ही नहीं, इंटरस्टेलर में कुछ कुछ जगहों पर बहुत ही गहरे इमोशनल सींस है. जिन्हें देखकर किसी के भी आंखों में आंसू आ सकते हैं। एक्टिंग के मामले में भी हर किरदार ने अपने रोल को काफी अच्छे तरीके से निभाया है।

Also, Read My these Articles

Bhangarh Fort Story In Hindi

Love Story In Hindi

क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) की मेहनत इस फिल्म में खूब झलकती हैं. यह एक अद्भुत फिल्म है जो साइंस फिक्शन मूवी लवर्स को जरूर देखनी चाहिए। इस 3 घंटे की लंबी फिल्म देखने से आपको बिल्कुल भी बोरियत महसूस नहीं होगी। मेरे ख्याल से हर किसी को एक बार तो क्रिस्टोफर नोलन की इंटरस्टेलर मूवी को जरूर देखना चाहिए। पर यह फिल्म हिंदी भाषा में उपलब्ध नहीं हैं. इसे आप इंग्लिश भाषा में ही देखनी पड़ेगी।

Interstellar Movie Trailer

Video Sourced By Warner Bros. UK

Please Share Interstellar Movie Review

1 thought on “Interstellar Review Hindi”

Leave a Comment

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial
Pinterest
Instagram