Love Story In Hindi प्यार की एक दुखभरी दास्तान।

Love Story In Hindi प्यार की एक दुखभरी दास्तान।

Love Story In Hindi, Love Story, sad Love Story In Hindi, sad Love Story, hindi love story, hindi story, hindi kahani, love story shayariLove Story In Hindi: प्यार बहुत ही खूबसूरत एहसास होती है यह एक ऐसा एहसास होता है जिसे हम चाहकर भी भुला नहीं सकते हैं अगर किसी व्यक्ति को उसका सच्चा प्यार मिल जाए, तो उस शख्स को उसका मुकम्मल जहां मिल जाता है पर इस दुनिया में कुछ ऐसे व्यक्ति भी हैं, जिनको यह मुकम्मल जहां मिलने के बाद भी, नहीं मिलता है। आज मैं आपके लिए एक ऐसे ही अनोखी Love Story in Hindi लेकर आया हूं। जो आप लोगों को जरूर पसंद आएगी।

Starting of Love Story in Hindi

इस प्यार की कहानी की शुरुआत मुंबई से होती है, जिसे सपनों का शहर भी कहते हैं। इसी सपनों के शहर में एक लड़की रहती थी जिसका नाम अनामिका था। अनामिका बहुत ही अमीर घराने की इकलौती लड़की थी, 12वीं कक्षा में पढ़ रही थी, उसके पिता बैंक में काम करते थे, उसकी मम्मी टीचर थी, घर में पैसों की कोई कमी नहीं थी। अनामिका के पास इस दुनिया के सारे सुख थे, वह जो चाहती थी, उसे पा लिया करती थी।

Who Is Gaurav?

अनामिका बहुत ही खुश मिजाज लड़कियों में से थी वह अपने दिल की सारी बातें अपने स्कूल के दोस्तों के साथ हमेशा शेयर करती थी पर अनामिका के दिल में ऐसा गहरा राज दबा हुआ था, जो उसके पहले प्यार से जुड़ा हुआ था और वह चाह कर भी किसी को नहीं बता सकती थी। अपने स्कूल के आखिरी दिनों में अनामिका हमेशा की तरह अपनी साइकिल पर स्कूल से घर जा रहे थे, तभी अचानक से अनामिका ने सड़क पर गौरव को देखती है, उसे देख कर वह बहुत खुश हो गई और सीधा जाकर उससे मिलती है और गौरव भी अनामिका से मिलकर बहुत खुश होता है। अनामिका को गौरव के वापस आने से इतनी खुशी उसे हुई थी की वह उसे किसी से ईज्हार भी नहीं कर सकती थी।

Does Gaurav like Anamika?

गौरव अनामिका 4 साल पढ़ा था। जब अनामिका दसवीं में आई थी, तभी गौरव ने 12वीं पास करके अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चला गया था। अब जब गौरव के अमेरिका से वापस आ गया था तो अनामिका को ऐसा लग रहा था कि अब वह​ अपने प्यार का इजहार कर देगी और गौरव भी उसे खुशी-खुशी अपना लेगा। अपने बोर्ड की परीक्षा देने के बाद अनामिका ने अपनी गर्मियों की सारी छुट्टियां गौरव के साथ बिताने लगी। गौरव को अनामिका के साथ समय बिताने में बहुत आनंद आ रहा था। वे दोनों रोज घूमने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाते थे। एक दिन जब गौरव अनामिका के घर मे बैठा था तो मौका पाकर अनामिका ने गौरव से अपने दिल की बात कह दी। वह बात सुनकर गौरव चौक गया की अनामिका उससे प्यार करती है।

Anamika & Gaurav talk.

गौरव: तुम क्या कह रही हो, यह नहीं हो सकता।

अनामिका: ऐसा क्यों कह रहे हो, यह क्यों नहीं हो सकता है?

गौरव: क्योंकि तुम भी अच्छी तरीके से जानते हो, कि हम दोनों कौन हैं।

अनामिका: हां, तो क्या हुआ।

गौरव: तुम्हारा दिमाग खराब हो गया है, यह गलत है।

अनामिका: मेरा दिमाग खराब नहीं है और इसमें कुछ गलत भी नहीं है।

गौरव: तुम जानती हो कि तुम्हारे पापा मेरे से कितनी नफरत करते हैं, फिर भी तुम ऐसी नादानी कैसे कर सकती हो।

अनामिका: मैं सब जानती हूं पर फिर भी तुम्हें दिल दे चुकी हूं, चाह कुछ भी हो। मुझे कोई परवाह नहीं है। मैं तुम्हारे संग जीना चाहती हूं, तुम्हारी ही बन के रहना चाहती हूं।

Talk Continue:

गौरव: समझ जाओ, अनामिका यह तुम्हारे लिए भी अच्छा होगा। वरना तुम जानती हो कि तुम्हारे संग क्या-क्या हो सकता है।

अनामिका: मेरे संग जो होगा, मुझे उसकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है, बस जीना है सिर्फ तेरे संग, मत रोला इस दिल को, मत तड़पा अपने जज्बातों को, कह दे जो है तेरे दिल में मेरे कान सुनने के लिए कब से है बेकरार, बस कह दे।

गौरव: मैं भी तुझ से उतनी ही मोहब्बत करता हूं, जितना कि तू करती है मुझे से, कैसे इजहार करू इन शब्दों को, समझ में नहीं आ रहा। बस इतना ही कहना चाहूंगा, शायद तेरी यादें थी जो मुझे इस जगह में वापस ले आई।

अनामिका: आई लव यू गौरव, मुझे कोई संदेह नहीं है कि मैं अपने कजन ब्रदर से प्यार करती हूं और हमारा प्यार का यह रिश्ता सभी रिश्तो से अलग है।

गौरव: आई लव यू टू अनामिका, मैं भी तुमको बचपन से ही चाहता हूं पर डरता था तुमसे कहने में, आज तुमने कह कर यह बात, मेरे डर को खत्म कर दिया अब मैं हमारे प्यार के लिए सब के सामने तुम्हें प्रपोज करूंगा।

After Sharing their feeling.

अनामिका और गौरव ने अपने अपने दिलों की feeling को लफ्ज़ों से इजहार करके। एक दूसरे को kiss किया, यह उनकी जिंदगी का पहला kiss था। उसके कुछ दिनों बाद अनामिका ने कॉलेज में एडमिशन ले लिया और गौरव भी उसी के कॉलेज के पास की एक कंपनी में काम करने लग गया, ताकि वह अनामिका से सुबह शाम मिल सके। हर बार की तरह इस बार भी एक बहुत खतरनाक तूफान आया जिसने उस खूबसूरत मौसिकी के मोहब्बत जहां को लाल रंग की स्याही अन्त कर दिया। अपने लाल रंग की स्याही से दोनों ने एक ही चीज लिखी।

“जीके ना ही सही पर​ मौत को गले लगा कर हम पा लेंगे मुकम्मल जहां, उसे की ख्वाहिश करते हैं हम और जो हमारे संग हुआ ईश्वर उसे किसी ओर​ के संग ना होने दें। जितना कम समय हमने बताया एक​ संग, उससे ज्यादा समय हम बिताएंगे उस मुकम्मल जहां में। अब वह मेरे साथ हूं मैं उसके अब हमको कोई एक दूसरे से अलग​ नहीं कर सकता।”

मुझे आपको कुछ ओर समझाने की जरूरत नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप समझ गए होंगे कि हमारे साथ क्या हुआ होगा?, किसने किया?, कैसे हुआ? सच्ची मोहब्बत करने वालों को हमेशा मोत ही मिलती है कुछ नहीं, मैं अनामिका ओर मेरे यह प्यार की यह एक कहानी।

Also Read My Hindi Article

Star Wars The Rise of Skywalker Review
Panipat Movie Review

Love Quotes In Hindi

Video Sourced By Movies and Inspiration

Love Quotes In Hindi

Video Sourced By Movies and Inspiration

English Love and Romantic Quotes

Video Sourced By Movies and Inspiration

Short Inspirational and Motivational Quotes

Video Sourced By Movies and Inspiration

Sad Love Quotes In 2020

Video Sourced By Movies and Inspiration

Alexandra Daddario Movies In Hindi

Video Sourced By Movies and Inspiration

Latest Upcoming Animated Movies In 2020

Video Sourced By Movies and Inspiration

1 thought on “Love Story In Hindi प्यार की एक दुखभरी दास्तान।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *